logo

जनता दरबार : RIMS में भर्ती लालू यादव से अब सिर्फ सप्ताह में एक दिन शनिवार को ही मिल सकेंगे लोग 

lalu_in_rims.jpg

रांची : 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कई सालों से चारा घोटाला केस को लेकर अधिकतर समय जेल और अस्पताल में रह रहे हैं। कुछ दिनों पहले जमानत पर रिहा ही हुए थे कि डोरंडा कोषागार मामले में उन्हें फिर सीबीआई की अदालत ने दोषी माना है। लेकिन होटवार जेल से उनकी बीमारी को देखते हुए उन्हें रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान यानी रिम्स में शिफ्ट किया गया है। लेकिन उनको लेकर जनता के बीच जो दीवानगी है, उसका नजारा रिम्स में भी आए दिन दिखता है। प्रशासन को उन्हें संभालना मुश्किल होता है। अब जेल प्रशासन ने तय किया है कि सप्ताह में एक दिन ही लालू के चाहने वाले और उनके परिजन उनसे मिल सकेंगे।

 

बता दें कि बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के अधीक्षक हामिद अख्तर की ओर यह बयान से जारी किया गया है। दरअसल लालू यादव से लोगों के बेरोकटोक मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा था। लालू लगातार अपने वार्ड में दरबार लगा रहे थे। जिसके बाद जेल प्रशासन और रिम्स की भारी किरकिरी हुई। जिसको देखते हुए उनसे मिलने वालों पर पूरी तरह जेल प्रशासन की ओर से रोक लगा दी गयी है।

 

 

चारा घोटाला मामले में लालू यादव की सजा पर विशेष सीबीआई अदालत 21 फरवरी को सुनवाई करेगी। लालू यादव को चारा घोटाला के चार अलग-अलग मामलों में पहले ही दोषी करार देकर सजा सुनाई जा चुकी है। इस 15 फरवरी को चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू यादव को दोषी ठहराया है।